उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने थाना समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया

कानपुर नगर (6 जुलाई 2019)।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कानपुर नगर के चकेरी थाने मे आयोजित थाना समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सनिगवां, देहली सुजानपुर में केडीए की भूमि पर अवैध कब्जा  की शिकायत पर आज ही टीम गठित कर कब्जे खाली कराये जाने के दिये निर्देश दिए। कहा कि सरकारी भूमि पर एक बार कब्जा खाली कराने के बाद दोबारा यदि होता है, तो थानेदार व सम्बन्धित विभागकी जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जाए।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने थाना समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया

उन्होने निर्देश दिए कि भूमाफियाओ पर कठोर कार्यवाही करते हुए उनकी सम्पति कुर्क करायी जाये। कहा कि चकेरी में चिन्हित 10 बड़े भू माफियाओ पर कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होने निर्देश दिए कि नगर निगम फेरी नीति अपनाते हुए यह निर्णय ले कि जिन चौराहों से ठेले वालो को हटाया गया है, उनके लिए स्थान चिन्हित करते हुए स्थान दिए जाने की कार्यवाही तेजी से पूर्ण किया जाये। जो हिस्ट्रीशीटर लापता हैं, उनका पता लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी कराई जाये। चकेरी में हुई हत्या को घटना का 24 घण्टे में खुलासा किया जाये। अपराधियो में कानून का भय रहे ,इसके लिए प्रभावी कार्यवाही करते हुए अपराधियो पर कड़ी कार्यवाही की जाये।

उप मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए कि पुलिस कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ व चुस्त-दुरुस्त रखे। कहा कि समस्त थानों में समाधान दिवसों में जिन विभाग के अधिकारी अनुपस्थित रहें, सम्बन्धित विभागों अधिकारियों के अनुपस्थिति होने पर कड़ी कार्यवाही की जाये। चकेरी थाने में के.डी.ए. के अधिकारी उपस्थित नही थे, जिस पर सम्बन्धित  का स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिये।

Related Articles

Back to top button
btnimage