ओबरा विधायक संजीव गौड़ द्वारा धमकी मामले में पत्रकारों ने एसपी को सौंपा पत्र

ब्यूरो चीफ : सुशील कुमार ।
सोनभद्र।
सोनभद्र जनपद में बीते 13 फरवरी को हुए ओबारा विधायक द्वारा फेसबुक पर अभद्र टिप्पाणी के मामला जोरों के साथ लोगों के जुबां पर सुनने को आ रहा है जिसका आम नागरिकों से लेकर विपक्षी पार्टियों ने भी इसकी निंदा की है। वही पत्रकारो का एक समूह ने पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव से पिपरी थाने पर मुलाकात कर उन्हे उक्त प्रकरण से अवगत कराया। पत्रकार किशन पाण्डेय एवं ऋषि झां ने पुलिस अधीक्षक को लिखित पत्रक देकर उचित एवं निष्पक्ष कार्यवाही के साथ जान माल  की सुरक्षा की गुहार लगाई है। जिस पर उन्होने उचित कार्यवाही का भरोसा दिया। 

सरकार और जनता के बीच में जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उनके जरिए ही क्षेत्रीय समस्याओं की जानकारी सरकार को प्राप्त होती है। विकास की तमाम योजनाएं भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों के पहल पर क्रियान्वित होती है। लेकिन जब जनता के नुमाइंदे ही समस्याओं को सुनने समझने की बजाय लोगों से अपशब्दों का प्रयोग कर जिम्मेदारी से भागने लगे तो ऐसे में स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। दरअसल सोशल मीडिया पर अपने बिगड़े बोल के चलते ओबरा विधानसभा के विधायक संजीव गौड़ लोगों के निशाने पर आ गए हैं। फेसबुक पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर अब चारों ओर अपनी और सरकार की किरकिरी करवा रहे हैं। उनके जवाब पर लोगों में जबरदस्त आक्रोश भी जगह-जगह देखा जा रहां है।

मामला 13 फरवरी का है जो फेसबुक पर रेणुकूट निवासी समाजसेवी ऋषि झा ने मुर्धवा से लेकर पिपरी तक सड़क पूरी तरह जर्जर व टूट चुका है। जिसको लेकर पोस्ट साझा किया था। जिस पर खूब प्रतिक्रियाएं भी होने लगी। उसी दौरान रेणुकूट के स्थानिय पत्रकार किशन पांडेय ने मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकर्ताओं व्दारा न कर रहे कार्यो की निंदा करते हुए ओबरा विधायक के कार्यों को भी आकर्षित कराया। यह कमेंट क्षेत्रीय विधायक संजीव गौड़ को इस कदर नागवार गुजरा कि उन्होंने भाषा की मर्यादा और अपने पद की गरिमा को तोड़ते हुए अपशब्दों का प्रयोग कर हद में रहने की चेतावनी दे डाली। पहले तो जवाब देते हुए कहा कि पुरानी सरकारों का पाप धुल रहा हूं, फिर कहां उपचुनाव नगर पंचायत में 51 मत मिले फिर किस हैसियत से कार्यो कि आशा करते हो। अंत में उन्होंने अपना आपा खोते हुए पत्रकार पर निजी प्रहार करते हुए खुलेआम फेसबुक पर धमकी दे डाली। वही स्थानिय पत्रकार ने कहां कि खुलेआम इस धमकी से मैं भयभीत हो चुका हूं अगर मेरे उपर कोई प्रहार होता है तो सारी जिम्मेदारी ओबरा विधायक संजीव गौड़ की होगी।

इस अवसर पर रामाश्रय राय, प्रमोद कुमार, अखिलेश मिश्रा, शेखजलालुद्दीन, कृष्णा उपाध्याय, अवधेश शुक्ला, मस्तराम मिश्रा, प्रवीन पटेल, जीके मदान, अशोक सिंह, राकेश ओझा, मनोज वर्मा, ह्दयेन्द्र लाल श्रीवास्तव समेत बडी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।
btnimage