UPCM मंत्रिमंडल के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में 05 चिकित्सा संयंत्रों का लोकार्पण किया

उत्तर प्रदेश।
UPCM मंत्रिमंडल के चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कल गोमतीनगर लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में पेट सी.टी. मशीन, नवीन लीनियर एक्सीलरेटर मशीन, डी.एस.ए. लैब, मेमोग्राफी मशीन एवं हाईपर बेरिक थेरेपी यूनिट चिकित्सा संयंत्रों का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज का दिन राम मनोहर लोहिया संस्थान के लिए महत्वपूर्ण है। 03-04 सालों में इस संस्थान ने जितनी तरक्की की है वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के निवासियों का जो विश्वास पहले एस.जी.पी.जी.आई. पर था, वही विश्वास अब लोहिया संस्थान पर भी लोग करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि संस्थान में किसी भी संसाधनों की कमी नहीं आने दी जायेगी, सरकार का प्रयास है कि मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधाएं मिले।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में चिकित्सा संयंत्रों का लोकार्पण करते हुए
चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में चिकित्सा संयंत्रों का लोकार्पण करते हुए

चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि मरीजों को बेहतर उपचार के साथ ही साथ उनके साथ उचित व्यवहार किया जाय, जिससे मरीजों को इलाज कराने में आसानी हो। उन्होंने कहा कि 100 मेडिकल कालेज पूरे देश में बन रहे हैं, जिनमें से 13 मेडिकल कालेजों का निर्माण उत्तर प्रदेश में हो रहा है। इससे प्रदेश के मरीजों को बेहतर इलाज व सुविधाएं मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का कैंसर संस्थान बन रहा है, जिससे मरीजों को इलाज के लिए प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश दुबे ने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय का लोहिया संस्थान में विलय की प्रक्रिया शीघ्र ही पूर्ण कर ली जाएगी, इससे यहां की ब्रान्ड वैल्यू बढ़ेगी। यहां आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मिल सकेगी।

इस अवसर पर डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. दीपक मालवीय, डीन प्रो. मुकुल मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage