सोनाली ने प्रखंड मांझी का नाम किया रौशन, टॉप10 में शामिल हुई

बिहार।
बिहार के जनपद सारण (छपरा) में रहने वाली एक साधारण परिवार की बेटी ने बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में  टॉप 10 में शामिल होकर अपने गांव के नाम के साथ-साथ अपने प्रखंड का भी नाम रौशन किया है।

बुधवार को बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया था।  छपरा जनपद के प्रखंड माझी के फतेहपुर गांव में रहने वाली सोनाली ने बिहार बोर्ड परीक्षा में 90% के साथ 451 अंक प्राप्त करके टॉप10 में अपना नाम अंकित कराया है। एक साधारण परिवार में रहने वाली सोनाली के 90% अंक लाने पर उनके रिश्तेदारों सहित उनके गांव के लोग व प्रखंड के लोगों ने उसे बधाई दी, उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। सोनाली बैंक अधिकारी बनना चाहती है।

सोनाली  के परिवार में दादा परमेश्वर, दादी सोना देवी, बड़े पिता ओमप्रकाश, माँ शिला देवी, मझले पिता जयप्रकाश, माँ आशा देवी सहित अन्य भाई बहन रहते हैं।  सोनाली के पिता सत्यप्रकाश एक साधारण बिजनेसमैन है। वही उनकी माता प्रतिभा देवी एक प्राइवेट विद्यालय में शिक्षिका है।

बातचीत के दौरान सोनाली ने बताया कि वह आगे बैंक की पढ़ाई करना चाहती हैं, उन्हें घर में माता-पिता, दादा-दादी व बड़ी मां से पढ़ाई  के संबंध में अक्सर मदद मिलती रही है। वह हलखोरी साह उच्च विद्यालय की छात्रा है। उनके क्लास में शिवम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, वहीं सोनाली ने 90% अंक लाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। सोनाली के गांव के लोगों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
btnimage