UP_Dy_CM केशव मौर्य बोले UP में गठबंधन की अकेले लड़ने की नहीं हुई हिम्मत

उत्तर प्रदेश (13 मई, 2019)।
UP_Dy_CM
केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को घोसी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के लिए मऊ में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। मोदी के नाम की जो आंधी चलना शुरु हुई थी, वह छठा चरण पूरा होते-होते सुनामी में बदल गई है। गरीबों के हित में काम करने वाले मोदी जी की लहर इस तरह हावी है कि इस बार बिहार में महागठबंधन का खाता भी नहीं खोलने वाला है। यूपी में भी ऐसे हालात दिख रहे हैं। यहां पर नकली बुआ को पीएम बनाने का सपना दिखाने वाले बबुआ का गठबंधन पूरी तरह से फेल होता दिख रहा है। पिता जी की जगह नकली बुआ को पीएम बनाने का सपना देख रहे पूर्व UPCM आजमगढ़ लोकसभा सीट से हार रहे हैं। सिर्फ पूर्व UPCM ही नहीं जनता राहुल और ममता बनर्जी को भी पीएम नहीं बनाने जा रही है।

UP_Dy_CM ने कहा कि आप लोगों की जितनी अधिक से अधिक सहभागिता होगी, भाजपा उतनी ही मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी की जाति पूछने वाले लोगों को मोदी जी ने सबक सिखाया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने साफ कह दिया है कि हमारी जाति कोई नहीं बल्कि गरीबी हमारी जाति है। मोदी जी ने गरीबों के हित में इतना काम किया है कि अब 55 साल तक राज करने वाले भी फिर से गरीबी मिटाने की बात कर रहे हैं। मोदी जी ने गरीबों के हित में काम किया है और उन्होंने उज्जवला योजना, आवास योजना और आयुष्मान योजना शुरू की है। जिससे आज देश के करोड़ों परिवारों को लाभ हो रहा है। यूपी में UPCM सरकार का अभी 2 साल हुआ है और 2 साल में इतनी सड़कों का निर्माण और मरम्मत हुई है जितनी 15 सालों में कभी हुई ही नहीं। ना इतनी सड़के दुरूस्त हुई क्योंकि केंद्र में कांग्रेस लूट रही थी और उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा लूट रहे थे।

UP_Dy_CM ने कहा कि यह चुनाव देश को 100 साल आगे ले जाने वाला चुनाव है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 5 सालों में देश को 60 साल आगे ले जाने का काम किया है जिसकी वजह से आज मोदी जी की पूरे देश में लहर चल रही है। गठबंधन पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह का तुष्टीकरण करके राजनीति की जा रही है उसको सबक सिखाने का काम इस बार यूपी की जनता करेंगी। यूपी में जातीय आधार पर किया गठबंधन पूरी तरह से मोदी समीकरण के आगे फेल हो गए है। उन्होंने कहा कि यूपी की बड़ी पार्टियों को मोदी जी के डर की वजह से गठबंधन करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर मोदी जी ने काम न किया होता, तो शायद इन्हें गठबंधन नहीं करना पड़ता, लेकिन यह लोग जान रहे हैं कि हम चुनाव हार रहे हैं।

UP_Dy_CM ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ इन लोगों ने गठबंधन किया था, उसको सबक सिखाने का यूपी की जनता ने किया है। इसका अंदाजा इन गठबंधन और कांग्रेस के नेताओं के बयानों से लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यूपी में हो रही बुरी तरह हार से इन लोगों में अब बौखलाहट है जिसकी वजह से यह लोग जनता के बीच में गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भी दो लड़कों ने गठबंधन किया था, लेकिन उस समय यूपी की जनता ने इतना बहुमत दिया कि सारे विपक्षी हैरान रह गए।

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की सेना ने एयरस्ट्राइक करके साबित कर दिया है कि अगर हमें कोई आंख दिखाएगा तो हम उसको जवाब देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सब मोदी जी की वजह से ही संभव हुआ है। अगर मोदी सरकार इतना साहस न उठाती तो फिर यह किसी भी तरह से संभव नहीं हो पाता है। मोदी सरकार के इतने बड़े कदम से ही आज सेना का शौर्य बड़ा है। उन्होंने कहा कि आज सेना के शौर्य का सबूत मांगने वाले पाकिस्तान का वीजा लें और वहां पर जाकर गिन ले कि आखिर वहां पर कितनी कब्र खुदी है।

UP_Dy_CM केशव प्रसाद मौर्य ने अपने को पिछड़ा नेता बताने की मची होड़ पर कहा कि गठबंधन के नेता जिस तरह से अपने को असली पिछड़ा नेता बता रहे हैं। वह भी सिर्फ दिखावा है और यह लोग नकली पिछड़े नेता है। देश का असली पिछड़ा नेता कौन हैं इसे जनता जान रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कह दिया है कि उनकी जाति गरीबी है और वह गरीबों के हितो में लगातार काम करते रहेंगे।

UP_Dy_CM केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार में ही किसानों का गेहूं सीधे खरीद केंद्र पर बिक रहा है। उन्होंने ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और यूपी सरकार की तरफ से अच्छी योजनाएं लांच की गई है। अब किसानों को समय से खाद मिल रही है। उन्हें यूरिया के लिए इस बार लाठी नहीं खानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश की सत्ता में आए थे, उस समय ऋणमाफी में 86 लाख किसानों को ही लाभ मिला था। जबकि प्रदेश में ढाई करोड़ किसान और पूरे देश में 13 करोड़ किसान है। सभी किसानों का ख्याल रखते हुए मोदी सरकार ने किसान सम्मान योजना शुरू की है। जिसके तहत किसानों को साल में 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 60 साल तक राज किया है आखिर वह क्यों अभी तक किसानों को सम्मान नहीं दे सकी।

Related Articles

Back to top button
btnimage