UPCM ने गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मण्डल के सांसदों-विधायकों को सम्बोधित किया

उत्तर प्रदेश (गोरखपुर)।
UPCM ने कहा है कि ग्राम स्वराज अभियान का दूसरा चरण शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण में चयनित गांवों को 21 मई तक सभी कार्यक्रमों एवं योजनाओं से संतृप्त कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने जनपद गोरखपुर भ्रमण के दौरान जीडीए सभागार में गोरखपुर, बस्ती एवं आजमगढ़ मण्डल के सांसदों एवं विधायकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि योजनाओं के सफल क्रियान्वयन और रात्रि चैपाल के माध्यम से जनप्रतिनिधि जनसमुदाय से जुड़ सकेंगे और उनके दुःख दर्द में शामिल होकर उनकी परेशानियों को दूर कर सकेंगे।

UPCM ने कहा कि सांसद, विधायक अपने क्षेत्र में पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें। साथ ही, लाभान्वित व्यक्तियों से मिलकर उनकी समस्याओं को भी दूर कराएं, ताकि उन्हें समय से योजना का लाभ मिल सकें। उन्होंने कहा कि सभी सांसद और विधायकगण ग्राम स्वराज अभियान में चयनित गांवों में जाएं और चैपाल का कार्यक्रम आयोजित करें।

UPCM ने कहा कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में 8.85 लाख आवास पिछले एक वर्ष में बने हैं। इन्हें उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना में निःशुल्क विद्युत कनेक्शन, मनरेगा में 100 दिन का मानदेय, शौचालय का अतिरिक्त लाभ दिया गया है। इसके अलावा 3.60 लाख आवास शहरी क्षेत्र में बनाये गये हैं। वर्तमान सरकार के एक साल के कार्यकाल में कानून एवं व्यवस्था सुदृढ़ हुई है।

UPCM ने कहा कि 10 हजार से एक लाख रुपए तक किसानों को कर्जमाफी का लाभ दिया गया है। 37 लाख से अधिक पात्र व्यक्तियों को राशन कार्ड उपलब्ध कराए गए। साथ ही, 55 हजार मजरों का विद्युतीकरण किया गया है। सौभाग्य योजना के तहत 40 लाख निःशुल्क विद्युत कनेक्शन दिए गए। गम्भीर बीमारियों के इलाज के लिए 1 से 5 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में आष्युमान भारत योजना संचालित की जायेगी। इसी प्रकार की अन्य लाभार्थीपरक योजनाए संचालित करके लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।

UPCM ने कहा कि प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 25 करोड़ रुपए से सड़क बनवाई जाएगी। सांसद स्थानीय विधायक के साथ बैठक कर ऐसी सड़कों का प्रस्ताव दे दें। इसके अलावा क्षेत्र की बहुप्रतिक्षित मांग जैसे कि महाविद्यालय, पाॅलीटेक्निक, आईटीआई, सीएचसी, ओवरब्रिज का प्रस्ताव भी दे दें। उन्होंने प्रत्येक सांसद, विधायक से कहा कि वे भारत सरकार एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच जाएं और इसकी खूबियों से अवगत करायें अपना कैम्प कार्यालय स्थापित करें और प्रतिदिन लोगों से मिले, उनकी समस्याओं को सुने और न्यायसंगत कार्यवाही करें।

बैठक में सांसद बांसगांव कमलेश पासवान, (कुशीनगर) राजेश पाण्डेय, (बस्ती) हरीश द्विवेदी, (लालगंज) नीलम सोनकर, प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह एवं गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़ मण्डल के विधायकगण उपस्थित रहे।

UPCM ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही सम्बंधित अधिकारियों को इसके निस्तारण के निर्देश भी दिए।

Related Articles

Back to top button
btnimage