UPCM ने फुटबाॅल टूर्नामेन्ट के समापन कार्यक्रम में खेला फुटबाॅल

उत्तर प्रदेश।
UPCM KD-सिंह बाबू स्टेडियम में सुपर स्पोट्र्स सोसाइटी द्वारा आयोजित इण्डियन आॅयल सुपर स्पोट्र्स कप, 2018 फुटबाॅल टूर्नामेन्ट के समापन अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर किये। इस अवसर पर कम्प्ट्रोलर एण्ड आॅडिटर जनरल आॅफ इण्डिया (कैग) और उत्तराखण्ड फुटबाॅल क्लब के बीच हुए फाइनल मुकाबले में कैग ने उत्तराखण्ड फुटबाॅल क्लब को 8-7 से पराजित किया। UPCM ने विजेता व उप विजेता टीम को ट्राॅफी व चेक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने सुपर स्पोट्र्स सोसाइटी द्वारा संचालित फुटबाल बैंक का शुभारम्भ भी किया।

UPCM ने कहा है कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी का नतीजा है कि यहां के खिलाड़ी देश व विदेश में राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल राष्ट्र की पहचान होती है। राज्य सरकार खिलाड़ियों को सम्मानित कर, उन्हें प्रोत्साहित करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि फुटबाॅल खेलने के लिए बेहतरीन क्षमता, दक्षता, ताकत, गति, दमखम एवं फिटनेस का होना बेहद जरूरी है। यह एक ऐसा खेल है, जिसमें अच्छे संचालन और ताल-मेल की जरूरत होती है। फुटबाॅल दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल है। इसके तहत, 18 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ियों को निःशुल्क फुटबाॅल दी जाएगी।

UPCM ने कहा कि खेलों के माध्यम से हमें भाईचारे का संदेश मिलता है और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है। खेलों द्वारा हम आपस में संवाद स्थापित कर सकते हैं और इस तरह यह समाज में जोड़ने का काम भी करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के फुटबाॅल खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है और वे भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

कार्यक्रम में विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों कुलदीप रावत, प्रमोद मिश्रा, हरदीप सिंह, मोहम्मद आतिफ, ईशान जैन, शिवांक चैहान, सूर्यांश, अमन कुमार और यवनिका गोसाई को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। आपको बता दें कि इस टूर्नामेण्ट में देश की विभिन्न हिस्सों से आई 10 टीमों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, खेल निदेशक आर.पी. सिंह, सुपर स्पोट्र्स सोसाइटी के पदाधिकारीगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और खेल प्रेमी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage