UPCM ने DM सोनभद्र को प्रभावित स्थानों का स्वयं निरीक्षण किए जाने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश (सोनभद्र)।
UPCM ने सोनभद्र जनपद में अतिवृष्टि से कुछ मकानों के गिरने से प्रभावित व्यक्तियों/परिवारों को निर्धारित मानक के अनुसार 24 घण्टे के अन्दर अहेतुक सहायता वितरित किये जाने के निर्देश दिये हैं। UPCM ने जिलाधिकारी सोनभद्र को प्रभावित स्थानों का स्वयं निरीक्षण किए जाने के निर्देश दिए हैं।

UPCM ने कहा है जिलाधिकारी सोनभद्र को निर्देश दिए हैं कि इस दैवीय आपदा के दृष्टिगत राहत कार्य प्रभावी रूप से कराया जाए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि मानक के अनुसार अहेतुक सहायता प्रदान की जाए। उन्होंने इस आपदा में हुई क्षति के सम्बन्ध में आकलन कराकर विस्तृत आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

UPCM ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि इस आपदा का फीडबैक लेकर आवश्यकतानुसार तत्काल जरूरी कदम उठाए जाएं। इसके साथ ही, उन्होंने जिलाधिकारी को अपने जनपद में सघन दौरा करने एवं नुकसान का जायज़ा लेने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने इस आपदा से उत्पन्न स्थिति और राहत कार्याें की निगरानी किये जाने के निर्देश देते हुए कहा है कि आपदा से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने की हर सम्भव कोशिश की जाए। राहत व मदद पहुंचाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
btnimage