UPCM सरकार में UP पुलिस ने प्रदेश की छवि को बदलने का कार्य किया है : डॉ. चन्द्रमोहन

उत्तर प्रदेश।
UPCM के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद अपने संकल्प ‘न भ्रष्टाचार न गुण्डाराज’ पर पूरी तत्परता से कार्य कर रही है रह बात बीजेपी ने कही। आज प्रदेश में संगठित अपराधों में भारी कमी आयी है। प्रदेश में भयमुक्त वातावरण बनाने में प्रदेश की पुलिस पूरी गम्भीरता से कार्य कर रही है। प्रदेश पुलिस महानिदेशक पूरे प्रदेश भर में लगातार प्रवास कर पुलिस तंत्र को सक्रिय कर रहे हैं।

BJP प्रदेश पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि पूर्व की सरकारों में पुलिस थाने भ्रष्टाचार और राजनैतिक हस्तक्षेप के केन्द्र हो गये थे, आज प्रदेश की पुलिस पूर्ण रूप में दबाव मुक्त है। प्रदेश की पुलिस के सराहनीय कार्य की आज विपक्ष भी तरीफ करने को मजबूर है। पिछले दिनों हाथरस जनपद में सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन के घर पर चोरी की घटना में शामिल अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और खुद सुमन ने हाथरस के पुलिस अधीक्षक को सम्मानित करने का कार्य किया।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि आज प्रदेश में योग्यता और जबावदेही के आधार पर सक्षम अधिकारियों को सभी स्तरों पर नियुक्ति हो रही है। पुलिस विभाग के पुनर्गठन ने प्रदेश को दंगा और भयमुक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रदेश की पुलिस आज स्वाभिमान के साथ प्रदेश वासियों को सुरक्षा प्रदान कर रही है। प्रदेश में पुलिस का खौफ अपराधियों में पैदा हुआ है। प्रदेश में अपराधी अपराध छोड़ने को विवश हो रहे है।

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश के पुलिस तंत्र की राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय स्तर पर सराहना हो रही है। जिसका सकारात्मक परिणाम भी आना प्रारम्भ हुआ है। प्रदेश के विकास को गति मिल रही है। आज अनेकों वैश्विक कम्पनियां प्रदेश में निवेश को इच्छुक है। प्रदेश में निवेश के माध्यम से रोजगार उपलब्ध होगा।

डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि UPCM स्वयं कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों की समस्याएं पूरे करने के लिए हर संभव प्रयास भी कर रहे है। पुलिस के रिक्त पदों को भरने की कवायद भी प्रारम्भ हुई है।

Related Articles

Back to top button
btnimage