UPCM से मिला PHD चैम्बर आॅफ काॅमर्स का प्रतिनिधिमण्डल

उत्तर प्रदेश।
UPCM ने कहा राज्य सरकार ‘ईज़ आॅफ डूईंग बिजनेस’ को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। प्रदेश में भविष्य की आवश्यकताओं के मद्देनजर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। ऊर्जा, सड़क सहित ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे का विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता है। विकास कार्यों से प्रभावित होकर निवेशक उत्तर प्रदेश को निवेश के एक आकर्षक गंतव्य के रूप में स्वीकृति प्रदान कर रहे हैं।

UPCM ने शास्त्री भवन में PHD चैम्बर आॅफ काॅमर्स के प्रतिनिधिमण्डल से भेंट के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने PHD चैम्बर आॅफ काॅमर्स द्वारा प्रदेश के विकास में ली जा रही रुचि की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में धार्मिक, आध्यात्मिक, हेरिटेज एवं ईको पर्यटन, वन्य जीव एवं पक्षी विहार के क्षेत्र में विकास की असीम सम्भावनाएं हैं। उन्होंने पी0एच0डी0 चैम्बर आॅफ काॅमर्स से राज्य सरकार की प्राथमिकताओं वाले क्षेत्रों में निवेश किए जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन्हें हर सम्भव सहूलियतें उपलब्ध कराएगी।

UPCM ने कहा कि ‘एक जनपद, एक उत्पाद’ योजना में भी PHD चैम्बर आॅफ काॅमर्स सहयोग प्रदान कर सकता है। इस सम्बन्ध में आधुनिक तकनीक व नई डिजाइन के साथ परम्परागत उत्पादों को जोड़ते हुए विपणन को बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि PHD चैम्बर आॅफ काॅमर्स द्वारा दिए गए निवेश सम्बन्धी प्रस्तावों पर गम्भीरता से विचार करते हुए कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रस्तावों को देते समय यह देखा जाना चाहिए कि वे अब तक अविकसित रहे सेक्टरों के विकास से जुड़े हों और रोजगार की सम्भावनाओं को सृजित करते हों।

प्रतिनिधिमण्डल ने UPCM को प्रदेश के विकास में हर सम्भव सहयोग दिए जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पूंजी निवेश और उद्योगों की स्थापना के लिए नया वातावरण सृजित किया है। प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने हेरिटेज, ईको पर्यटन और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम के क्षेत्र में कार्य किए जाने की इच्छा जताते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अवस्थापना विकास एवं निवेश सम्बन्धी अन्य प्रस्ताव PPP-माॅडल पर प्रस्तुत किए जाएंगे। प्रतिनिधिमण्डल ने UPCM को स्मृति चिन्ह् भेंट किया और 21 व 22 फरवरी को ‘इन्वेस्टर्स समिट-2018’ के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय, PHD चैम्बर आॅफ काॅमर्स के प्रेसीडेण्ट अनिल खेतान, UP-स्टेट कमेटी के सी.ओ. चेयरमैन गौरव प्रकाश, सेक्रेट्री जनरल सौरभ सनयाल, डायरेक्टर आर.के. सरन, अनुराधा गोयल, अशोक गुप्ता, विवेक सिंघल और महेश गुप्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage