UPCM मंत्रिमंडल के प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने पूर्वी विधान सभा क्षेत्र मेें विभिन्न कार्यों का शिलान्यास किया

लखनऊ (03 मार्च, 2019)।
UPCM
मंत्रिमंडल के प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने विधान सभा, लखनऊ पूर्वी क्षेत्र के अन्तर्गत विधानमण्डल क्षेत्र विकास निधि द्वारा शेखूपुरा कालोनी में पार्क के बाउन्ड्री वाॅल एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इसके साथ ही इसी कालोनी में एक पार्क के बाउन्ड्री वाॅल एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने विकास नगर सेक्टर-2 में मेन रोड तक सड़क/इन्टरलाॅकिंग एवं नाली निर्माण का शिलान्यास किया। शिव बिहार में नाली व इन्टरलाॅकिंग का भी शिलान्यास किया गया।

इनके अतिरिक्त इन्दरा प्रियदर्शी वार्ड स्थित चांदन में इन्टरलाॅकिंग एवं सुग्गामऊ के पुरवा में इन्टरलाॅकिंग एवं गहरी नाली के निर्माण का शिलान्यास किया गया है। इसी वार्ड में सेन्टमैरी स्कूल के पीछे पार्क के बाउण्ड्री वाॅल का निर्माण एवं पार्क का शिलान्यास भी किया गया। इसके साथ ही प्राविधिक शिक्षा मंत्री द्वारा बाबू जगजीवन राम वार्ड में इन्टरलाॅकिंग सड़क व नाली निर्माण, मैथिलीशरण गुप्त वार्ड में इन्टरलाॅकिंग व नालियों के निर्माण और मुंशीपुरा में नाली इन्टरलाॅकिंग का शिलान्यास किया गया।

इस अवसर पर प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज सड़क निर्माण तथा विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है। इसके साथ ही वार्डों में सम्पूर्ण विकास के कार्य कराए जा रहें हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि प्रदेश में अवस्थापना सुविधाओं का लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग तक पहुँचे। उन्होंने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया यह क्षेत्र किसी भी सड़क एवं पार्क निर्माण से वंचित नहीं रहेगा। इसके लिए लगातार विकास कार्य कराए जा रहें हैं। सरकार विकास कार्य के लिए कटिबद्ध है।

इस अवसर पर पार्षद मिथलेश चौहान, राम कुमार वर्मा, नेहा सान्याल, मण्डल अध्यक्ष राकेश मिश्रा, के.के. जयसवाल, मण्डल महामंत्री सुमित खन्ना, चेतन बिष्ट, अजय सिंह, हरीश चन्द्र लोधी, वेद प्रकाश, गौरव वर्मा, अवधेश मिश्रा, रामकेश यादव, पी.के. सिंह, संदीप पाठक, रीना गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage