UPCM : अधिवक्ताओं के लिए आवासीय व्यवस्था बनाने जा रही है सरकार

उत्तर प्रदेश (08 मई, 2019)
UPCM ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए सरकार आवासीय व्यवस्था बनाने जा रही है। इससे पहले अधिवक्ताओं की तीन प्रमुख समस्या का समाधान सरकार ने किया है।

UPCM ने बुधवार शाम को पद्मश्री गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल में आयोजित अधिवक्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार के पास अधिवक्ताओं से जुड़ी तीन समस्याएं आई थीं। जिसका समाधान हो चुका है, इसमें जो बचा है, उसका समाधान भी होने जा रहा है।

UPCM ने कहा कि अधिवक्ताओं की मांग थी कि कल्याणनिधि 1.50 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपए किया जाए और आयु की सीमा 60 से 70 साल की जाए। सरकार ने इसका समाधान किया। UPCM ने कहा कि सरकार अधिवक्ताओं के लिए एक और व्यवस्था बनाने जा रही है। यह व्यवस्था अधिवक्ताओं की आवासीय समस्या का समाधान करेगी। UPCM ने कहा कि कचेहरी में बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाई गई है, कचेहरी में बने शैड को पक्का किया जा रहा है। नए अधिवक्ताओं के लिए सरकार ने अलग से व्यवस्था बना रखी है। आवासीय व्यवस्था में अधिवक्ताओं को सरकार आवास मुहैया करवाएगी।

UPCM ने कहा कि आप लोगों ने देखा होगा कि काशी का किस तेजी के साथ विकास हुआ है। आज काशी के चारों तरफ रिंग रोड है, हर तरफ विकास हो रहा है। गंगा जी अविरल हुई हैं। यह सब आप लोगों के सहयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा से संभव हो सका है।
btnimage