UPCM सेे फिल्म अभिनेता संजय दत्त नेे मुलाकात की

उत्तर प्रदेश।
UPCM सेे उनकेे सरकारी आवास पर फिल्म अभिनेता संजय दत्त नेे भेंट की। इस अवसर पर UPCM ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म निर्माण गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रही है। यहां पर शूटिंग करने वाले फिल्म निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जाएगी।

मुलाकात के दौरान संजय दत्त ने कहा कि राज्य सरकार फिल्म निर्माण से सम्बन्धित गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अच्छा कार्य कर रही है। उन्होंने वर्ष 2018 में लागू की गई उत्तर प्रदेश की संशोधित फिल्म नीति के तहत हिन्दी एवं उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय भाषाओं के साथ ही उत्तर प्रदेश में बनने वाली अंग्रेजी एवं देश की अन्य भाषाओं की फिल्मों को भी अनुदान की श्रेणी में शामिल किए जाने की सराहना करते हुए कहा कि इससे प्रदेश में बनने वाली फिल्मों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी।

UPCM से उनके सरकारी आवास पर फिल्म अभिनेता संजय दत्त मुलाकात करते हुए
UPCM से उनके सरकारी आवास पर फिल्म अभिनेता संजय दत्त मुलाकात करते हुए

फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की ओर फिल्म निर्माता आकर्षित हो रहे हैं। इस संदर्भ में उन्होंने बताया कि वर्तमान में उनकी एक फिल्म की शूटिंग लखनऊ में चल रही है और आगामी अक्टूबर में उनकी एक और फिल्म की शूटिंग यहां पर प्रारम्भ होगी।

फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने UPCM को यह भी बताया कि उनका और उनके परिवार का उत्तर प्रदेश के साथ पुराना जुड़ाव रहा है। इलाहाबाद स्थित चिलबिला गांव में उनका ननिहाल रहा है। इस स्थान से भावनात्मक जुड़ाव के चलते वे इसे गोद लेना चाहते हैं।

UPCM ने उत्तर प्रदेश में भविष्य में आयोजित किए जाने वाले फिल्म महोत्सव के लिए दत्त को आमंत्रित किया, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति जतायी।

Related Articles

Back to top button
btnimage