UPCM ने हरी झण्डी दिखाकर इलेक्ट्रिक बसों को रवाना किया

उत्तर प्रदेश।
UPCM ने अपने सरकारी आवास पर 02 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारम्भ करते हुए उन्हें हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने मौके पर इन बसों के बारे में जानकारी प्राप्त की और इसमें बैठकर सफर का आनन्द भी उठाया।

UPCM इलेक्ट्रिक बसों का शुभारम्भ करते हुए
UPCM इलेक्ट्रिक बसों का शुभारम्भ करते हुए

UPCM ने इस अवसर पर कहा कि इन इलेक्ट्रिक बसों का संचालन पाइलेट प्रोजेक्ट के तौर पर प्रारम्भ किया जा रहा है। इनमें से एक बस लखनऊ से कानपुर और दूसरी आगरा से दिल्ली के बीच चलायी जाएगी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के दृष्टिगत और भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए इलेक्ट्रिक बसों का संचालन प्रारम्भ किया जा रहा है। इनसे प्रदूषण को रोका जा सकेगा। आने वाले समय में इनकी सफलता को देखते हुए बड़े पैमाने पर इस प्रकार की बसें चलायी जाएंगी।

UPCM ने एसेल ग्रुप द्वारा उपलब्ध कराई गई इन बसों के लिए मौके पर मौजूद एसेल ग्रुप के चेयरमैन डाॅ. सुभाष चन्द्रा और उनकी पूरी टीम के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन बसों के संचालन से डीजल व पेट्रोल पर निर्भरता कम होगी और इस मद में बचत की जा सकेगी। यह बसें पर्यावरण हितैषी होने के साथ-साथ आवागमन का सहज और सस्ता साधन बनेंगी। इनसे जनता की सुविधा बढ़ेगी।

इस अवसर पर परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्रदेव सिंह, सांसद अमर सिंह, मुख्य सचिव डाॅ. अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव परिवहन आराधना शुक्ला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage