UPCM योगी आदित्यनाथ बोले सुषमा जी के जाने से देश को बड़ी क्षति हुई

नई दिल्ली (07 अगस्त, 2019)।
UPCM योगी आदित्यनाथ ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि सुषमा जी शुचितापूर्ण, स्वच्छ राजनीति के लिए जानी जाती थीं। उन्होंने स्वच्छ राजनीति के जो मानक स्थापित किये हैं वह सदैव के लिए लोगों के मानस पटल पर अंकित हो गए हैं।
UPCM योगी ने कहा कि सुषमा जी का इस दुनिया से जाना सम्पूर्ण देश के लिए बड़ी क्षति है।  सुषमा जी आमजन के लिए एक प्रेरणाश्रोत रहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुषमा जी ने जिस भाव से सार्वजनिक जीवन में प्रवेश किया था उसी भाव से लगभग चार दशक से अधिक समय तक राजनीति में अनुकरणीय योगदान दिया।

UPCM ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि संसद और संसद के बाहर सुषमा जी ने हमेशा नारी शक्ति का सम्मान बढ़ाया। उन्हें पार्टी की ओर से जो भी जिम्मेदारी दी गयी उसका उन्होंने भलीभांति निर्वहन किया।



पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमेशा हम सभी का मार्गदर्शन किया और संसद में कैसे प्रस्तुति दी जाए इसका उदाहरण सभी के सामने रखा। कई मौकों पर उन्होंने पार्टी के लोगों को बताया कि कैसे शालीनता पूर्वक अपनी बात रखनी चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सुषमा जी अस्वस्थ होने के बावजूद बनारस में प्रवासी भारतीय दिवस की सफलता के लिए जिस प्रकार से योगदान दे रहीं थीं उससे हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक वह जिस प्रकार से प्रवासी भारतीय दिवस की सफलता के लिए काम कर रहीं थीं, वह वास्तव में प्रशंसनीय है। सुषमा जी का अप्रवासी भारतीयों के लिए अप्रतिम योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।



अस्वस्थता के कारण जब एक बार सुषमा जी विदिशा में सभा करने में नहीं जा पायीं, तब उन्होंने मुझे फोन करके सभा सम्बोधित करने को कहा। बाद में फिर उनका फोन आया और उन्होंने सभा की सफलता की बधाई देकर मेरा हौसला बढ़ाया। वह छोटी छोटी बातों को याद रखते हुए हम सभी का मार्गदर्शन करतीं रहतीं थीं। 
btnimage