UPCM योगी आदित्यनाथ 13 सितम्बर को सोनभद्र के उम्भा गांव का दौरा करेंगे

सोनभद्र (13 सितम्बर, 2019)।
UPCM योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार को सोनभद्र के उम्भा गाँव का दौरा करेंगे। इस दौरान ग्राम उम्भा में 281 लाभार्थियों को कुल 852 बीघा भूमि का पट्टा आवंटन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र में 339.80 करोड़ रुपए की लागत से 35 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 11 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।



इस दौरान मुख्यमंत्री उम्भा में 292 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत लाभान्वित भी करेंगे। इसके साथ ही 11 मृतकों के वारिसों को 18.50 लाख रुपए की सहायता राशि और उनके परिवार के लिए निराश्रित महिला पेंशन की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाएगी। जबकि 20 घायल व्यक्तियों को 6 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

उम्भा में पुलिस चौकी एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति आवासीय बालिका विद्यालय की स्थापना की जायेगी। मुख्यमंत्री द्वारा उम्भा में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत 510 एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के अंतर्गत 201 लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड प्रदान कर ग्राम को संतृप्त किया जाएगा। यही नहीं ग्राम उम्भा में समस्त घरों को विद्युतीकरण से संतृप्त किया जायेगा।

इसके साथ ही उम्भा के पहाडी टोला में 23.54 लाख रुपये की लागत से सौर ऊर्जा आधारित मिनी पेयजल योजना के अन्तर्गत कार्य प्रारम्भ किया जाएगा। उम्भा में समस्त पात्र परिवारों को राशन कार्ड से संतृप्त किया जाएगा। उम्भा को दिव्यांग पेंशन से संतृप्त कर दिव्यांग व्यक्तियों को सहायक उपकरण वितरित किए जाएंगे। उम्भा में 88 नये लाभार्थियों को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत किये जाएंगे।
btnimage