सदर विधायक के साथ ही प्रधानमंत्री के भाई भी करेंगे जलाभिषेक

झांसी।
ब्यूरो चीफ :अभिषेक तिवारी।

आज झांसी में अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सदर विधायक रवि शर्मा ने बताया कि प्राचीनतम मढ़िया महादेव मंदिर जो कि झांसी का प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिर है.. हमने जब पहली बार इस मंदिर को देखा था तभी से मन मे ठान लिया था कि मंदिर को अतिक्रमण मुक्त करवाएंगे।

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जब सांसद गोरखपुर हुआ करते थे, उनको भी इस मंदिर की बात जब पता चली. तो वो स्वयं इस मंदिर को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए झांसी आ रहे थे परंतु उनको कानपुर के पास ही ट्रेन से उतार लिया गया. अब जब हमने उनका ध्यान इस मंदिर की ओर आकर्षित करवाया तो इस मंदिर के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए शासन ने 50 लाख की राशि मंदिर को संवारने के लिए स्वीकृत की है। झांसी सदर विधायक रवि शर्मा ने बताया कि मंदिर का मुद्दा उन्होंने शासन के समक्ष रखा था साथ ही मंदिर परिसर को कब्जा मुक्त कराने के लिए भी विधानसभा में मामला उठाया है।

सदर विधायक रवि शर्मा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आगामी 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व पर विशाल एवं भव्य शिव बारात का आयोजन किया जा रहा है. पिछले 15 वर्षों से भगवान भोले की बारात निकाली जा रही है। इस बार बारात का स्वागत जगह जगह कौमी एकता का प्रतीक माने जाने वाला समाज भी करेगा। बारात सुबह 10 बजे से मुरली मनोहर मंदिर से प्रारंभ होकर बड़ा बाजार, मालिन चौराहा, जवाहर चौक, मानिक चौक, सिंधी तिराहा, रानी महल, सैयर गेट होते हुए मढ़िया महादेव मंदिर पहुंचेगी, यहां शिवजी का भव्य अभिषेक होगा।

साथ ही इस शुभ अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाई प्रह्लाद दामोदर भाई मोदी भी शामिल होगें और वह शिव जी का जलाभिषेक भी करेगें।

Related Articles

Back to top button
btnimage