मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की

लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। प्रतिनिधिमण्डल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित खिलाड़ी सुनील राणा, अनुज चौधरी के अलावा खिलाड़ी विनोद पहलवान, डाॅ0 सतेन्द्र कुमार मलिक, सुनील कुमार, योगेन्द्र मलिक, डाॅ0 योगेश कुमार, खेल प्रशिक्षक गजेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, शिव कुमार, अमित कुमार, युधिष्ठिर, संजीव सारावत सम्मिलित रहे।

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘खेलो इण्डिया खेलो’ के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। राज्य सरकार भी प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर सम्भव सुविधाएं सुलभ करा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों सहित प्रतिभागी खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया गया है। विगत 03 वर्षों में खेल विभाग के छात्रावासों में सुविधाओं में वृद्धि की गई है। साथ ही, खेल विभाग के छात्रावासों में रह रहे खिलाड़ियों के आहार भत्ते में भी वृद्धि की गई है। उन्होंने निर्देश दिए कि राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रिक्त पदों को अभियान चलाकर भरा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भावी पीढ़ी के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल आवश्यक है। इसके दृष्टिगत प्रदेश के प्रत्येक गांव में खेल के मैदान और ओपेन जिम आदि की स्थापना की कार्यवाही की जा रही है। सभी ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान के लिए भूमि आरक्षित करायी जा रही है। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों से कहा कि वह आने वाली पीढ़ी के लिए रोल माॅडल बनें और अपने-अपने गांव में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कार्य करें।

इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी, प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage